जेलेंस्की की चेतावनी:बोले- यह मिलने और बात करने का वक्त, वरना रूस को इतना नुकसान होगा की भरपाई के लिए पीढ़ियां कम पड़ेंगी

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने शनिवार को रूस से शांति वार्ता की अपील की। शनिवार तड़के जारी एक वीडियो मैसेज में जेलेंस्की ने कहा कि हमारा प्रस्ताव सबके सामने है। यह मिलने और बात करने का समय है। ऐसा न होने पर रूस को इतने नुकसान का सामना करना पड़ेगा, जिसकी भरपाई कई पीढ़ियां भी नहीं कर पाएंगी।

जेलेंस्की बोले- मैं चाहता हूं कि अब हर कोई मेरी बात सुने। विशेष रूप से मैं चाहता हूं कि लोग मुझे मास्को में सुनें। यह मिलने का समय है, बात करने का समय है। यूक्रेन के लिए अपनी अखंडता और न्याय बहाल करने का समय है।

रूसी सेना जानबूझकर शहरों में सप्लाई रोक रही

दोनों देशों के बीच हफ्तों से बातचीत चल रही है, लेकिन विवाद हल करने को लेकर अब तक कोई सफलता हाथ नहीं लगी है। जेलेंस्की ने कहा कि रूसी सेना जानबूझकर शहरों में ह्यूमैनिटेरियन सप्लाई को रोक रही है। यह एक वॉर क्राइम है और रूस को इसका जवाब देना होगा।

मारियुपोल के थिएटर हमले पर चिंता जताई

मारियुपोल शहर के एक थिएटर पर 16 मार्च को हुए रूसी हमले के बारे में बोलते हुए जेलेंस्की ने कहा कि बुधवार को कितने लोग मारे गए थे, इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। हमले के दौरान इस थिएटर में हजारों लोगों ने पनाह ली थी। उन्होंने कहा कि अब तक करीब 130 से अधिक लोगों को रेस्क्यू किया जा चुका है, जबकि अभी भी सैकड़ों लोग वहां फंसे हुए हैं।

With Thanks Refrence to: https://www.bhaskar.com/international/news/its-time-for-talks-with-russia-says-ukraine-president-zelensky-129529440.html

Spread the love